इस तरह बनाये अपने नेल्स को खूबसूरत और हेल्दी


हर लड़की को खूबसूरत दिखना पसंद होता है। इसीलिए वह हमेशा खुद हो अप टू डेट रखती है। आज कल बहुत से नेल आर्ट्स का ट्रेंड चल रहा है। और लड़कियों को नेल आर्ट करना या नेल पेंट लगाना बेहद पसंद होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताएँगे जिनसे आप अपने नेल्स को सूंदर हे नहीं बल्कि हैल्थी भी रख सकती है। 
क्यूटिकल्स की देखभाल 
हमारे नाखून के दोनों तरफ जो स्किन होती है, वह हमारे नाखूनों की पकड़ मजबूत बनाती है। लेकिन जैसे-जैसे स्किन सेल्स डेड होते हैं, यह स्किन सूखती है और क्यूटिकल्स निकलने लगते हैं। यानी रु खी और डेड स्किन, जो नाखूनों के दोनों तरफ से निकलती है और खींचने पर ब्लड या स्वेलिंग की दिक्कत पैदा कर देती है। अगर क्यूटिकल्स लगातार उचट रही हैं तो इससे नाखूनों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है।
पानी खूब पिएं 
आपके मन में सवाल आना लाजिमी है कि नाखूनों की खूबसूरती से पानी पीने का क्या लेना-देना? पर डियर लेना-देना तो है। दरअसल, पानी हमारी बॉडी को हाइड्रेट करने का काम करता है। यह हाइड्रेशन गैर जरूरी और हानिकारक तत्वों को यूरिन और पसीने के जरिए बाहर निकालता रहता है। इससे हमारी बॉडी सेल्स हेल्दी रहती हैं और नाखूनों को भी तेजी से ग्रोथ का मौका मिलता है।
हर समय नेल पॉलिश 
खूबसूरत दिखना जरूरी है सिर्फ दुसरो को इंप्रेस करना इसका मकसद कतइर् नही होता … हम खदु को इसलिए सवांरत है ताकि हम अपने आपको लेकर अच्छा फील कर सके। लडकिया इसके लिए अक्सर नेल पेंट लगाती है। नेलपेंट लगाने का मकसद कई बार ड्रेस से मैचिंग कलसर् एडे करना भी होता है। यह सब जरूर करें ..  लेकिन ऐसा ना हो कि हर समय आपके नेल्स पर नेलपेंट लगा ही रहे यह नकुसानदायक है।
समय-समय पर तराश दें 
आपको यह सलाह अजीब जरूर लग सकती है कि हम आपको नेल्स छोटे रखने के लिए कह रहे हैं। लेिकन यह भी फैक्ट है कि अगर आपके नेल्स मीडियम लेंथ के होंगे तो इनके टूटने के चांस 60 प्रतिशत तक कम हो जाते हैं। क्यांेिक बड़े नेल्स जरा-सी चूक से टूट जाते हैं। ऐसे में आपको बाकी उंगलियों के नेल्स भी दिल पर पत्थर रखकर काटने पड़ते हं।
Top 25 New Nail Art 2020 💟💓The Best Nail Art Designs Compilation #14 -  YouTube
नेल्स की मसाज 
नेल्स की सेहत के लिए रेग्युलर बेसिस पर मेनिक्यॉर और पेडिक्यॉर कराते रहना चाहिए। इससे डेड स्किन की सफाई के साथ ही नेल्स की मसाज हो जाती है और उनकी शाइन बनी रहती है। अगर आपके लिए ऐसा संभव नहीं है तो तो आप हर रोज रात को सोने से पहले हाथों के साथ ही नाखूनों की मालिश भी तिल के तेल, मॉइश्चराइजर या हैंड क्रीम से कर सकती हैं।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: