गो एयर ने कर्मचारियों को भेजा बिना वेतन छुट्टी पर, करीब एक माह के लिए बंद की सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें


कोरोनावायरस के चलते दुनियाभर में करीब 1.55 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि 5,800 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

Moneybhaskar.com

Mar 17,2020 06:45:08 PM IST

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एयरलाइंस कंपनियां भी सर्तकता बरत रही है। इसे देखते हुए गो एयर (Go Air) ने अपने कर्मचारियों को रोटेशन आधार पर बिना वेतन छुट्टी पर भेजने का फैसला किया है। मंगलवार को कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के चलते सीमित उड़ानें के कारण कंपनी यह फैसला ले रही है। इसके साथ ही गो एयर ने मंगलवार से ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें बंद करने का भी फैसला लिया है। कंपनी के बयान के मुताबिक, हम 17 मार्च से 15 अप्रैल तक शुरू होने वाले अपने सभी अंतरराष्ट्रीय विमानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर रहे हैं।

इंडिगो ने भी दी राहत

बजट विमानन कंपनी इंडिगो ने पायलटों से कहा है कि उन्हें अब अतिरिक्त घंटे काम करने की जरूरत नहीं है और एयरलाइन छुट्टी के बदले पैसे देने के प्रोत्साहन को वापस ले रही है। बता दें कि कोरोनावायरस के चलते दुनियाभर में करीब 1.55 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि 5,800 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। अब तक भारत में 100 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 3 लोगों की मौत हो गई है।

विमानन महानिदेशालय का नया आदेश

कोरोना वायरस के चलते नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एयरलाइंस कंपनियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है। महानिदेशालय ने विमानन कंपनियों से कहा है कि वे विमान में क्रू मेंबर्स को कोरोना वायरस के संभावित यात्रियों से बचाव के लिए एक यूनिवर्सल प्रीकोशन किट रखें। आपको बता दें कि बीते दिनों कई ऐसे कोरोना संक्रमित यात्री पाए गए हैं जो विमान से यात्रा कर रहे थे।





Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: