घर को आकर्षक दिखाए Indoor Plants, इस तरह करें डेकोरेशन


हर किसी को घर की सज सजावट करना पसंद होता है। ऐसे में कई लोगों को घर में ग्रीनरी ज्यादा पसंद होती है इसके लिए लोग प्लांट्स के साथ डेकोरेशन करते हैं। इन दिनों महंगे इंटीरियर या महंगी चीजों की बजाए लोग इंडोर प्लांट्स की मदद ले रहे हैं। इंडोर प्लांट्स आपके घर की साज-सज्जा को में चार चांद लगाने का काम करते हैं। अगर आप भी अपने घर को सुंदर और अट्रैक्टिव दिखाना चाहती है तो आज हम आपको इंडोर प्लांट्स से जुडी डेकोरेशन टिप्स देंगे। 


रंगबिरंगे फूलों से भरे पॉट में रखें इंडोर प्लांट: यह कमरे को एंटीक लुक देता है, आप ऑर्किड के फूलों वाले पौधे को सेंटर टेबल पर सजा सकते हैं और लिविंग रूम की शोभा में चार-चांद लगा सकते हैं।
houseplants plant shelfie indoor plants plants decor plant decor ideas home  decor interior style plant corner nordic style sca… | Plants, Plant decor,  Garden living
सीढ़ियों के नज़दीक रखें इंडोर प्लांट्स: सीढ़ियां इंडोर प्लांट्स के लिए सबसे अच्छी जगह हैं। आप इन्हें अलग-अलग तरह से सजा सकते हैं, जैसे एक-एक सीढ़ी छोड़कर या एक ही सीढ़ी पर दो, तीन पौधे लगाए जा सकते हैं। इस तरह आप पौधों से अपने घर को नया लुक दे सकते हैं।
43 Easy House Plants Decor Ideas | Easy house plants, Houseplants indoor, House  plants indoor
पौधों को कोने में टेबल पर रखें: पौधे जैसे पोथोस को अगर बैडरूम के कोने में टेबल पर सखा जाए तो वे सकारात्मक उर्जा देते हैं। इस प्रकार के इंडोर पौधे बैडरूम के लिए अनुकूल हैं, क्योंकि ये हवा में से विषैली गैसों को साफ़ करते हैं और वातावरण को तरोताज़ा बनाते हैं।
That's a beautiful indoor jungle! #houseplants | Boho master bedroom,  Simple apartment decor, Plant decor
दीवार पर हैंगिंग प्लांट्स लगाएं: खिड़की या रसोई की शेल्फ पर आप हैंगिंग प्लांट लगा सकते हैं, ये निश्चित रूप से आकर्षक लगते हैं। एरोहैड, एयर प्लांट टिलांदिसा, बोस्टन फर्न हमेशा से ख़ूबसूरत दिखाई देते हैं। हैंगिंग प्लांट न केवल देखने में खूबसूरत होते हैं, बल्कि कमरे आकर्षण का केन्द्र भी बन जाते हैं।
99 Great Ideas to display Houseplants | Indoor Plants Decoration | Plant  decor indoor, House plants indoor, Houseplants indoor
कांच के गुलदस्ते में लगाएं पौधें: कुछ पौधों को मिट्टी की ज़रूरत नहीं होती, वे सिर्फ़ पानी में भी पनप जाते हैं।ऐसे पौधों को आप कांच के बाउल में रखकर घर में उगा सकते हैं।ये खिड़की के पास, साईड टेबल पर या शेल्फ पर बेहद आकर्षक दिखाई देते हैं।
Decorate your home with indoor plants, 5 easy home decor ideas | Lifestyle  News – India TV
कमरे में रखे ट्रॉपिकल थीमवाले पौधे: आप अपनी पसंद के अनुसार कमरे को डिज़ाइन कर सकते हैं। छोटे,बड़े ट्रॉपिकल थीमवाले पौधे आप कमरे के कोने में, काउच के बीच या कॉफ़ी टेबल पर सजा सकते हैं, छोटे पौधों को खिड़की पर या शेल्फ में रखा जा सकता है। 



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: