घर को Antique Look देने के लिए इन पुरानी चीजों की लें मदद


कई लोगों को पुरानी एंटीक चीजों की कलेक्शन करना या पुरानी से पुरानी चीजों से घर की साज सजावट करना बहुत पसंद होता है। परन्तु कई लोग ऐसे भी हैं जो पुरानी चज़े होती ही उन्हें कबाड़ी में दे देते हैं या घर में किसी कोने में रख देते हैं। लेकिन आपको बता दें के अगर इन चीजों की थोड़ी देखभाल की जाये तो आप ऐसी पुरानी चीजों से घर को सजा सकते हैं। ऐसे में फिर आपके घर को एंटीक लुक के साथ बेहद अट्रैक्टिव भी दिखेगा। आइये इसी के साथ आपको बताते हैं के कौन से पुराने सामान से आप घर को सजा सकते हैं। 


पुराना टेलीफोन: अगर आपके पास डायल वाला पुराना टेलीफोन है तो बस इसे साफ किजिये और अपने ड्राइंग रूम में रख दीजिये और अगर यह काम करता हो तो कहने ही क्या।
पुराना चूडीबाजा: अगर यह काम नहीं भी करता है तो भी आप इसे अपने घर में सजा सकते हैं।
हुक्का: पुराने समय में लोग हुक्का पिया करते थे अब हुक्का तो कोई नहीं पीता लेकिन उसे आप अपने घर को विंटेज लुक देने में प्रयोग कर सकते हैं।
Buy Home Decor Items Online, Home Decor Online Store, Vintage Decor –  TheDecorKart
पुरानी संदूक: लकड़ी की पुरानी संदूक को आप अपने ड्राइंग रूम में दीवान की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। बस संदूक पर काला या गोल्डन मैटलिक रंग कर दें।
ग्रैंड फादर्स क्लॉक: पुराने जमाने में घड़ी के घंटे बजने का इंतजार किसको नहीं रहता था। अगर आपके पास घंटे वाली घडी है तो यह आपके ड्राइंग रूम की सुंदरता को चार चांद लगा देगी। आप भी ट्राई जरूर करें। 



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: