घर को Attractive और Beautiful बनाने के लिए ट्राई करे ये Stylish Sofa Set


आज के समय में हर व्यक्ति अपने घर को सुन्दर और आकर्षक दिखाना चाहता है। जिसके लिए लोग अपने घर में क्रिएटिव चीज़ो का इस्तेमाल करते है। घर में  रखने वाली हर एक चीज़ को अलग-अलग जगहों से चुन कर लाते है। घर के फर्नीचर की मदद से घर को स्पेशल बनाया जा सकता है सोफा सेट। जिसमें से एक है सोफे। जी हाँ, वैसे तो आज कल बाजार में कई तरह के सोफा सेट मिलते है। कई बार हमे यह सोचना पड़ता है कि कौन सा अच्छा लगेगा। तो आइये जानते है सोफा सेट के इन डिजाईन के बारे में जो बनाएँगे आपके घर को आकर्षक।


* एल शेप भी है अच्छा ऑप्शन: एल शेप वाला  सोफा भी अच्छा ऑप्शन हैं। ये न सिर्फ स्टाइलिस्ट दिखता है, बल्कि जगह भी कम लेता है।ये आरामदायक और फ्लेक्सिबल भी होता है। साथ ही इस पर ज्यादा लोग बैठ भी  सकते हैं। इन दिनों मार्केट में एल शेप सोफे के ढेर सारे डिजाइन्स उपलब्ध है। इसलिए आप अपने घर की जगह और बजट के मुताबिक ये सोफा खरीद सकते हैं।
Sofas Made for Hours of Lounging | www.bocadolobo.com/ #sofasideas  #livingroomfurniture #sofa | Blue couch living, Couches living room, Living  room sofa
* दीवान भी है बेहतर विकल्प: नॉर्मल सोफा की बजाय दीवान आपके लिए बेस्ट रहेगा। बैठने के साथ ही आप इसमें कपडे, बेडशीट, एक्स्ट्रा कपड़े भी स्टोर कर सकती हैं। इसमें ऊपर की सीट हटाने पर अंदर स्टोरेज की व्यवस्था होती है।
Modern Sofas & Armchairs | Contemporary & Designer | Case Furniture |  Furniture, Stylish sofa, Sofa armchair
* सिंगल सिटर का विकल्प: आपका कमरा अगर बहुत छोटा है तो बडे साइ का सोफा खरीदने से आपको बचना चाहिए। छोटे कमरे में कंफर्टेबल सीटिंग अरेंजमेंट के लिए स्टाइलिस्ट सिंगल सिटर सोफा बेहतरीन विकल्प है। कमरे के कॉर्नर स्पेस का उपयोग करने के लिए आप वहां भी डिजाइनर सिंगल सिटर सोफा रख सकती हैं। 
BOHO STYLE: The Green Velvet Sofa, 6+ Stylish Options | Small apartment  decorating living room, Small apartment living room, Living room decor  apartment
* सोफा कम बेड: अगर आपके घर में अक्सर मेहमानों का आना-जाना लगा रहता है या फिर आपका घर छोटा है तोए, नॉर्मल सोफा की बजाय सोफा कम बेड बेहतरीन विकल्प होगा। वैसे भी अब थ्री सिटर टिपिकल सोफा कम ही पसंद किया जाता है। मेट्रो सिटिज में कमरे छोटे होने के कारण सोफा कम बेड ज्यादा पसंद किया जाता है । इसलिए आपके लिए ये बेहतर विकल्प हो सकती है।
3 Seater Fabric Sofa Yellow NIVALA | Modern sofa living room, Living room  furniture collections, Fabric sofa
* दिखाएँ अपनी क्रिएटिविटी: अगर आप अपने घर में कुछ डिफरेंट करना चाहती हैं। तो मल्टी सिटर सोफा के दोनों साइड डिफरेंट डिजाइन का सोफा रखें या फिर मल्टी सिटर और सिंगल डिजाइन को एक जैसा ही रहने दें और सिटिंग एरिया में उसके आसपास डिफारेेंट स्टाइल में चेयर अरेंज करें। 



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: