घूमने का बना रहे हैं प्लान तो ये जगहें रहेंगी Traveling के लिए बेस्ट, दिल जीत लेगा यहाँ का मौसम


कई लोगों को घूमने का बहुत शौंक होता है। और वो लोग कुछ समय के बाद ही घूमने की प्लानिंग करते रहते हैं। लेकिन काफी समय से कोरोना के चलते लोग अपने घरों में ही कैद हैं और बेहद बोर हो चुके हैं। लेकिन अब लोगों ने सावधानियों का ध्यान रखते हुए जीना सीख लिया है। ऐसे में लोगों ने दुबारा सैर-सपाटे की प्लानिंग शुरुर कर दी है। अगर आप भी घर पर रह कर बोर हो चुकें और कही घूमना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे एक ऐसी जगह जहाँ जाकर आप बहुत खुश होंगे। जी हाँ,  ऐसी जगह बताएंगे जहां का मौसम आपका दिल जीत लेगा। 


नैनीताल, उत्तराखंड: बारिश के बाद पहाड़ों की सैर करने का एक अलग ही मजा होता है। तालों के शहर नैनीताल में अक्टूबर में जाने का एक अलग ही मजा होता है, क्योंकि बरसात के कारण तालों में खूब भरपूर पानी होता है और यहां के विहंगम दृश्य आंखों को बहुत ही भाते हैं। हरी-भरी पहाड़ियां, ओल्ड कॉटेज और यहां के बाजार जिनमें लकड़ी से बने कलाकारी वाले सामान मिलते हैं को देखना अच्छा लगेगा।
खूबसूरत सिक्किम को बताया भारत से अलग एक देश, मध्यप्रदेश से जुड़े हैं विवाद  के तार - Madhya Pradesh Professional Examination Board calls Sikkim apart  from India | Dailynews
सिक्किम: सिक्किम तो वैसे ही बहुत खूबसूरत है लेकिन अक्‍टूबर के महीने में यह और भी ज्‍यादा अट्रैक्टिव हो जाता है। यहां पहाड़ों को छूते बादलों को देखकर आपको लगेगा जैसे बादल पहाड़ों पर ही उतर आए हों या फिर सजा दिया हो। इसके अलावा यहां गाया जाने वाला नेपाली काव्‍य आपको बरबस ही अपनी ओर खींच लेता है।
You must definitely visit these tourist attractions in Scotland
वायनाड, केरल: केरल के उत्तरी पू्र्वी भाग में स्थित है वायनाड शहर। इस जगह की खासियत यहां के हरे-भरे जंगल हैं जो करीब 3000 साल पुराने हैं। बारिश के बाद इस जगह की हरियाली देखते ही बनती है। अगर आप शांति और सुकून की तलाश में हैं तो ये जगह आपके लिए बिल्कुल माकूल है।
दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक स्कॉटलैंड - देखे खूबसूरत तस्वीरें -  Gajab Dunia
शिलॉन्ग: मेघालय स्थित शिलॉन्‍ग शानदार हिल स्‍टेशनों में से एक है। बारिश के बाद यह और भी ज्‍यादा निखरा हुआ नजर आता है, तो अक्‍टूबर महीने में यहां की गई ट्रिप आपके लिए बेहद यादगार साबित हो सकती है। बता दें कि यहां शिलॉन्‍ग पीक से आप पूरे शहर का शानदार नजारा देख सकते हैं। इसके अलावा लेडी हैदरी पार्क, कैलॉन्‍ग रॉग और वार्डस झील की खूबसूरती को करीब से देख सकते हैं। 



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: