पन्ना में फिर एक युवक को मिला 6.92 कैरेट वजन का हीरा


पन्नाः मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में आज फिर एक युवक की किस्मत चमक गई है, उसे कृष्णा कल्याणपुर स्थित पटी की उथली खदान क्षेत्र से जेम क्वालिटी वाला 6.92 कैरेट वजन का कीमती हीरा मिला।
हीरा कार्यालय पन्ना के पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि जमा हुए हीरे का वजन 6.92 कैरेट है, जो उज्जवल किस्म का है। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में होने वाली नीलामी में इस हीरे को रखा जायेगा। नीलामी में हीरा बिकने पर रॉयल्टी काटने के बाद शेष राशि हीरा मालिक को प्रदान की जायेगी। श्री सिंह ने बताया कि संदीप के द्वारा विधिवत दो सौ रुपये का चालान जमा कर 10 बाई 10 मीटर की खदान खोदने का पट्टा पिछले माह 21 अक्टूबर को लिया था। इसे चमत्कार ही कहा जायेगा कि महज 15 दिनों में ही पन्ना की रत्नगर्भा धरती ने युवक को लखपति बना दिया।
संदीप कुमार साहू ने बताया कि उसके पिताजी चावल का व्यवसाय करते हैं। कोरोना संक्रमण में लाकडाउन के चलते उनका धंधा काफी कम हो गया था और आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो रही थी। काम कम होने के कारण उसके पास समय था और उसने खदान लगाने की सोची। बीते 21 अक्टूबर को उसे खदान का पट्टा स्वीकृत होकर मिला और उसके द्वारा काफी मेहनत के साथ खदान खोदी गई फलस्वरुप उसे सफलता मिल गयी। युवक ने कहा कि हीरा मिलने पर अब वह अपनी आगे की पढाई अच्छे से कर सकेगा।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: