बुधवार शाम से शुरू हो जाएंगी यस बैंक की सभी डिजिटल सेवाएं, शाखाओं में बैंकिंग कार्य 19 मार्च से


  • आरबीआई ने 6 मार्च को नकदी की कमी से जूझ रहे यस बैंक से पैसा निकालने की सीमा निर्धारित की थी।

Moneybhaskar.com

Mar 16,2020 05:24:56 PM IST

नई दिल्ली. यस बैंक के ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर है। बैंक 18 मार्च शाम 6 बजे से सभी डिजिटल सेवाएं पहले की तरह देना शुरू कर देगा। बता दें कि वित्त मंत्रालय पहले ही बता चुका है कि बैंक पर लगा 3 अप्रैल तक का मोराटोरियम 18 मार्च को ही हटा लिया जाएगा। इसका मतलब यह हुआ कि 19 मार्च से बैंक के ग्राहकों को बैंक की सारी सर्विसेज मिल सकेंगी। यानी ग्राहक 50 हजार रुपए से ज्यादा की रकम आसानी से निकाल सकेंगे। बता दें कि आरबीआई ने 6 मार्च को नकदी की कमी से जूझ रहे यस बैंक से पैसा निकालने की सीमा निर्धारित की थी। इसके तहत खाताधारक अभी तक एक महीने में अधिकतम 50 हजार रुपए ही निकाल सकते हैं।

बैंक ने दी राहत

बैंक ने ट्वीट करके कहा है, हमारे ग्राहक 1132 ब्रांचों में से किसी भी ब्रांच पर निराश नहीं होंगे। इसके अलावा, डिजिटल सर्विसेज और प्लैटफॉर्म्स पर किसी तरह की निराशा नहीं होगी। इस बीच बैंक के शेयरों में भी आज अच्छी तेजी दिखाई दे रही है।

19 मार्च को निफ्टी सूचकांकों से हो जाएगा बाहर यस बैंक

नकदी संकट से जूझ रहे यस बैंक को Nifty 50, निफ्टी बैंक और दूसरे निफ्टी सूचकांकों से अब 19 मार्च को ही बाहर कर दिया जाएगा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज इंडिसेज ने सोमवार को यह जानकारी दी है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की अनुषंगी NSE इंडिसेज ने एक बयान जारी कर कहा, ‘यस बैंक को पहले 27 मार्च को निफ्टी 50, निफ्टी बैंक और दूसरे निफ्टी सूचकांकों से हटाया जाने वाला था, लेकिन यस बैंक और इसके री-कंस्ट्रक्शन को लेकर हाल में हुए बदलावों को देखते हुए इसे तय समय से पहले ही बाहर करने का निर्णय लिया गया है। इसे 19 मार्च को ही बाहर कर दिया जाएगा।’ यस बैंक को निफ्टी 50, निफ्टी बैंक और दूसरे निफ्टी सूचकांकों से बाहर करने का फैसला एनएसई इंडिसेज की सूचकांक रखरखाव उपसमिति ने लिया है। एनएसई इंडिसेज ने बताया कि यस बैंक की जगह अब निफ्टी 50 में श्री सीमेंट लेगा तथा निफ्टी बैंक में इसकी जगह बंधन बैंक लेगी।





Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: