भारत में भी Apple का iOS 14, iPad OS 14 वर्जन अपडे मिलेगा साथ ही WatchOS 7 भी हो रही हैं लॉन्च


Apple ने हेडक्वॉर्टर Apple Park से Time Flies एक इवेंट आयोजित किया। ये इवेंट ऑनलाइन था। इस इवेंट में कंपनी ने कई ऐलान किए हैं। कंपनी ने Apple Watch Series 6 से लेकर iPad Air और Apple One सर्विस को लॉन्च किया है। Apple Event में कंपनी ने ये भी ऐलान किया है कि iPhone, iPad, Apple Watch और Apple TV का अपडटे आज यानी 16 सितंबर को जारी कर दिया जाएगा।

आज से दुनिया भर में iPhone यूज़र्स iOS 14 में अपने फ़ोन को अपडेट कर पाएंगे। इसी तरह iPad OS 14 भी अपने आईपैड में अपडेट कर सकते हैं। Apple की Apple WatchOS 7 को आज लॉन्च किया जा रहा है। 

iOS 14 की बात करें तो इस नए ओएस में कई विज़ुअल चेंज किए गए हैं। पहली बार आईफ़ोन के लिए होम स्क्रीन की शुरुआत की गई है। ये फ़ीचर एंड्रॉयड जैसा ही है जहां आपको ऐप ड्रॉअर मिलता है। ऐप लाइब्रेरी फ़ीचर भी दिया गया है। iOS 14 में पिक्चर इन पिक्चर मोड भी दिया गया है। इस नए ओएस में डेडिकेटेड ट्रांसलेशन ऐप भी है। इसके अलावा कंट्रोल सेंटर में भी बदलाव देखने को मिलेगा। इसी के साथ iOS 14 में नए तरीक़े का पेमेंट सिस्टम मिलेगा। जिसके तहत मर्चेंट के पास स्कैन करके बिना ऐप डाउनलोड किए ही पेमेंट कर पाएंगे। iOS 14 के साथ आईपैड, वॉच और ऐपल टीवी के लिए अपडेट आज आपको शाम के बाद किसी भी समय मिल सकते हैं। आम तौर पर ये अपडेट भारत में रात के 10 बजे के आस पास मिलते हैं।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: