सेल्फी के लिये ये हैं बेस्ट smartphones, जाने कीमत


मोबाइल खरीदते वक्त यूजर्स सबसे पहले फोन के कैमरे की क्वावलिटी देखते है। यही  कारण है कि बड़ी से बड़ी मोबाइल कंपनी अपने नये फोन में बेस्ट कैमरा फीचर दे रही है। बाजार में एक से बढ़कर एक मोबाइल लॉन्च हो रहे हैं जिनके फ्रंट कैमरे बेहद शानदार है। इसमें फ्रंट कैमरे का यूज सेल्फी लेने में होता है और सेल्फी के बढ़ते क्रेज ने अच्छे डुअल कैमरे की मांग बढ़ा दी है। तो आज हम आपको बताते हैं टॉप 5 फोन जिनका डुअल कैमरा बेस्ट है।

1-हुवावे P40 प्रो

चाइनीज कंपनी हुवावे ने हाल में ही ये नया स्मार्टफोन हुवावे P40 Pro लॉन्च किया है। इस फोन में 4 कैमरे है जिसमें 52 मेगापिक्सल का क्वाड प्राइमरी कैमरा दिया है। इसके अलावा फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का है। इसमें कैमरा और प्रोसेसर दोनो बहुत हाई क्वालिटी के हैं लेकिन इसकी कीमत भी उतनी ही ज्यादा है। इसका प्राइस करीब 1 लाख रुपये या उससे ऊपर है।

2-रियलमी X50 5G

रियलमी X50 5G भी डुअल कैमरे या मेन कैमरे  के लिए काफी बेहतर ऑप्शन है। इस फोन में कुल 6 कैमरे दिए हैं। जिनमे फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का और 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जबकि रियर में 64 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा लेंस लगा है। इस फोन में 6.44 इंच की फुल एचडी क्वालिटी की डिसप्ले स्क्रीन है। अगर कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 40 हजार से ऊपर है।

3-ओप्पो रेनो 4 प्रो

डुअल कैमरे के लिए ओप्पो रेना 4 प्रो भी अच्छा स्मार्टफोन है। इसमें 5 कैमरे हैं जिनमें से 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है। 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है इसके अलावा फोन में अल्ट्रा वाइड लेंस हैं और फोन में लेजर फोकस सेंसर मिलता है। ओप्पो के इस फोन में 6.5 इंच की एचडी स्क्रीन है। कीमत की बात करें तो ये फोन करीब 35 हजार की रेंज में मिल रहा है।

4-रियलमी X3 सुपर ज़ूम

इस फोन में 64 मेगापिक्सल का कैमरा है, डुअल फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का है। रियलमी X3 सुपर ज़ूम स्मार्टफोन में डिम-लाइट कंडीशन में अच्छी फोटोग्राफी के लिए नाइटस्केप 4.0 फीचर  दिया है, इसके साथ ही इस फोन में ट्राइपॉड मोड और अल्ट्रा नाइटस्केप जैसे  फीचर दिए हैं। इसमें 6.57 इंच की एचडी स्क्रीन है। इसकी कीमत भी 30 से 35 हजार के बीच में है।

5-पोको X2

अगर फोन के कैमरा फीचर की बात करें तो इस फोन में अच्छा ड्यूल फ्रंट कैमरा सेटअप दिया है। 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है। इस फोन का प्राइमेरी फ्रंट कैमरा सेंसर 20 मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा सेंसर 2 मेगापिक्सल है। इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच की डिस्प्ले है जिसमें पंच होल कैमरा सेट अप दिया गया है। इसकी कीमत करीब 20 हजार तक है।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: