Amazon ने भारत में Echo के तीन स्मार्ट स्पीकर्स लॉन्च किए, ये हैं इनकी खासियत


Amazon ने हार्डवेयर इवेंट में कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए है, लेकिन भारत में Echo स्पीकर्स और फ़ायर स्टिक ही पेश किए जा रहे है। कंपनी ने इसका ऐलान कर दिया है।  ये तीन स्मार्ट स्पीकर्स भारत में उपलब्ध होंगे Echo Dot, Echo Dot with Clock और Echo शामिल है।

Echo की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है। Amazon ने अपने स्मार्ट स्पीकर Echo का डिज़ाइन पूरी तरह से बदल दिया है। Amazon ने कहा है कि Echo स्पीकर में Echo और Echo Plus दोनों की ही खूबियां हैं। डिज़ाइन फ़ैब्रिक फ़िनिश वाला है और ये गोल है. इसके बेस में ब्राइट एलईडी लाइट की रिंग है जो सर्फ़ेस पर रिफ्लेक्ट करती है। Echo में 3.0 इंच का वूफर, डुअल फ़ायरिंग ट्वीटर्स और डॉल्बी प्रोसेसिंग दिया गया है। इस नए Echo स्पीकर में Zigbee स्मार्ट होम बल्ब और ब्लूटूथ लो एनर्जी का सपोर्ट दिया गया है।

Echo Dot की बात करें तो इसकी कीमत कीमत 4,499 रुपये रखी गई है। ये कंपनी का सबसे ज़्यादा बेचा जाने वाला स्मार्ट स्पीकर है। ये भी Echo की तरह इस बार स्फेरिकल डिज़ाइन के साथ पेश किया गया है। Echo Dot में 1.6 इंच का फ़्रंट फ़ायरिंग स्पीकर दिया गया है। इसमें भी इनबिल्ट Alexa वॉयस असिस्टेंट दिया गया है। 

Echo Dot with Clock की बात करें तो इसकी कीमत 5,499 रुपये रखी गई है। इसमें ऑडियो क्वॉलिटी Echo Dot जैसी ही है, लेकिन इसमें स्पीकर पर ही एलईडी डिस्प्ले है। इस डिस्प्ले में टाइम, आउटडोर टेंप्रेचर, टाइमर्स और अलार्म्स देख पाएंगे।

Amazon के मुताबिक़ कंपनी ने Echo Dot with clock में दिया जाने वाला टैप टू स्नूज फीचर Echo और Echo Dot स्मार्ट स्पीकर्स में भी दिए गए हैं। Amazon India की वेबसाइट से इन Echo Dot स्पीकर की प्री बुकिंग कराई जा सकती है. हालांकि बिक्री आने वाले कुछ महीने में होगी। 



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: