Dhoni के लिए एक साल से ज्यादा समय का ब्रेक काफी फायदेमंद रहा : Stephen Fleming


आईपीएल के आगाज के एक दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए एक साल से ज्यादा समय का ब्रेक काफी फायदेमंद रहा, जिससे वह तरोताजा होकर तकनीकी रूप से अलग इंडियन प्रीमियर लीग की चुनौतियों से निपटने के लिये मानसिक रूप से मज़बूत हैं। 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच टूर्नामेंट का शुरुआती मुकाबला खेला जायेगा। 

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी टीम का बड़े मैच जीतने का अनुभव अगले 53 दिन तक काफी काम आएगा। पिछले महीने धोनी ने एक साल से ज्यादा समय के ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और जब आईपीएल के लिए उनकी तैयारियों के बारे में पूछा गया तो फ्लेमिंग ने कहा, ‘इसमें कुछ भी अलग नहीं हुआ। वह बहुत फिट है और मानसिक रूप से काफी व्यस्त है और दृढ़ है।’

सीएसके कोच फ्लेमिंग ने कहा, ‘कुछ तरीकों से ब्रेक हमारे अनुभवी और बड़ी उम्र के खिलाड़ियों के लिए काफी कारगर हो सकता है। एमएस तरोताजा है और अच्छा करने को तैयार है।’ तीन बार की चैम्पियन टीम अपने 35 से ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों पर काफी निर्भर हैं जिसमें खुद धोनी, शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, केदार जाधव और इमरान ताहिर शामिल हैं।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: