Diwali Vibes: इस दीवाली घर को रोशन करें होममेड ट्रेंडी 'Thread Lantern' के साथ


जैसे के आप सभी जानते ही हैं के दिवाली का तयोहार आने वाला है और इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गयी हैं। दीवाले आने से पहले लोग अपने घर की साफ-सफाई करते हैं और घर में अलग-अलग तरह से डैकोरेशन करते हैं। यही नहीं बल्कि लोग दिवाली पर अपने घर को रोशन करने के लिए दीयों और लाइट्स से सजावट करते हैं। कई बार लोगों को बाजार से मिलने वाली लाइट्स पसंद नहीं आती और जो लाइट्स पसंद आती भी हैं वो बहुत जल्दी खराब भी हो जाती हैं। लेकिन अब आप बाजार से लाइट्स खरीदने की बजाय आप घर पर भी सुंदर और आकर्षक लालटेन बना सकते हैं। जी हाँ, आज हम आपको घर पर ही थ्रेड लालटेन बनाने का तरीका बताएंगे जिससे आप अपने घर को आकर्षक लुक दे सकती हैं और इन लाइट्स से अलग-अलग तरीके से डैकोरेशन कर सकती हैं। 
लैंटर्न के लिए चाहिए ये सामान
. कैंची
. रंग-बिरंगे मोटे धागे या ऊन
. ग्लू
. गुब्बारे, जार या अखबार
. पुरानी लाइट्स
कैसे बनाएं लालटेन?
1. इसके लिए गुब्बारे में हवा भरकर उसे बांध लें। फिर उसके ऊपर धारे को टेढ़ामेढ़े करके लपेटें। ब्रश की मदद से धारे पर हल्की-हल्की ग्लू लगा दें, ताकि वो आपस में जुड़ जाएं। ध्यान रखें कि ग्लू गुब्बारे पर नहीं लगे वर्ना वो निकलेगा नहीं। जब ग्लू सूख जाए तो गुब्बारे को सुईं की मदद से फोड़कर निकाल दें। इसकी तरह जार या अखबार के साफ भी करें।
2. जब आपका फ्रेम तैयार हो जाए तो उसमें पुरानी लाइट्स डालें। लालटेन के ऊपर छोड़ पर धागा बांधकर उसे टांग दें। लीजिए आपकी होममेड दिवाली लालटेन तैयार है।
Amazing DIY Idea Balloon And Rope Lamp #DIYCRAFTS how to make - YouTube
DIWALI DÉCOR IDEAS- GO FOR THE UNUSUAL | eventalyare
18 Easy-To-Make Lanterns That You Can Do In Your Free Time



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: