Facebook के नये privacy feature की मदद से प्रोफाइल के बनाएं private


फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। फेसबुक ने अपनी यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए इसे लॉन्च किया है। इसका नाम है प्राइवेसी प्रोफाइल लॉक फीचर। इस फीचर को एक्टिवेट करने बाद आपकी प्रोफाइल या पोस्ट को वही लोग देख पाएंगे जो आपकी फ्रैंड लिस्ट में शामिल है। इस फीचर को यूज करके आप अपनी फेसबुक पर प्राइवेसी लगा सकते हैं आईये जानते हैं इसे कैसे यूज किया जा सकता है।

प्रोफाइल लॉक फीचर

प्रोफाइल लॉक करने के लिए सबसे पहले फेसबुक एप में जाएं और मोर ऑप्शन वाली 3 लाइन्स पर क्लिक करें। इसमें आपको सेटिंग्स का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। स्क्रॉल करने पर प्राइवेसी का ऑप्शन आयेगा और उस पर क्लिक करने पर प्रोफाइल लॉकिंग का ऑप्शन दिख जायेगा। लॉक योर प्रोफाइल के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपकी फेसबुक प्रोफाइल लॉक हो जाएगी और इसके बाद आपकी पोस्ट या प्रोफाइल को बस फ्रेंड देख सकते हैं। इसी प्रोसेस के जरिए आप अपनी फ्रोफाइल को अनलॉक भी कर सकते हैं।

मैसेंजर लॉक ऑप्शन

फेसबुक के मैसेंजर एप को भी आप लॉक कर सकते है। जिसकी मदद से आप पर्सनल चैट कर या प्राइवेट मैसेज भेज सकते हैं, लेकिन कई बार दोस्त या फैमिली मेंबर फोन मांग लेते हैं और आप चाहते हैं कि कोई आपके मैसेज ना पढ़े तो मैसेंजर में जाकर ऐप लॉक के फीचर पर क्लिक कर दें। इससे आपके प्राइवेट मैसेज कोई और नहीं पढ़ सकता।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: