French Open : Djokovic ने 14वीं बार जीत दर्ज करके quarter-finals में बनाई जगह, अब Pablo Carreno Basta से होगा मैच


फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में नोवाक जोकोविच ने सीधे सेटों में 14वीं बार जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। उधर, पेट्रा क्वितोवा ने 8 साल बाद रोलां गैरो में अंतिम 8 में जगह बनाई। अपने 18वें ग्रैंड स्लैम खिताब की कवायद में लगे जोकोविच ने रूस के करेन खाचनोव को दो घंटे 23 मिनट तक चले इस मैच में 6-4, 6-3, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। नोवाक की यह रोलां गैरो पर कुल 72वीं जीत है इसी के साथ उन्होंने नडाल के रविवार को बनाए गए रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।



वह यहां लगातार 11वीं बार अंतिम 8 में पहुंचे हैं और इस तरह से ओपन युग में उन्होंने अपने रिकॉर्ड को नए मुकाम पर पहुंचाया। जोकोविच ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों में 47वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। वह अगले दौर में स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा से भिड़ेंगे।

महिला वर्ग में चेक गणराज्य की 7वीं वरीयता प्राप्त क्विटोवा ने चीन की गैर वरीय झांग शुहाई को 6-2, 6-4 से हराया। यह पिछले 8 वर्षों में पहला अवसर है, जब क्विटोवा ने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह सुरक्षित की। इससे पहले यह 30 साल की खिलाड़ी 2012 में रोलां गैरो में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। क्वितोवा अगले दौर में लॉरा सीगमंड से भिड़ेंगी।

पुरुष वर्ग में स्टेफनोस सिटसिपास और आंद्रेइ रूबलेव ने पहली बार फ्रेंच ओपन के अंतिम 8 में जगह बनाई। 5वीं वरीयता प्राप्त सिटसिपास ने बुल्गारिया के 18वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-3, 7-6 (9), 6-2 से हराया। पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाला यह यूनानी खिलाड़ी अंतिम चार में पहुंचने के लिए रूस के 13वें वरीय आंद्रेई रूबलेव से भिड़ेगा।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: