Noida और Ghaziabad में सप्ताहांत की पाबंदियां अब सिर्फ Sunday को


नोएडा/गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में रविवार को सभी दुकानें बंद रहेंगी तथा लोगों के घरों से बाहर निकले पर पाबंदी रहेगी। प्रदेश सरकार ने राज्य में पाबंदियों के समय में बदलाव किया है। आदेश में कहा गया है कि पांबदियों को कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लागू किया गया है। 

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि पाबंदियां शनिवार आधी रात से शुरू होंगी और अगले 24 घंटे तक जारी रहेंगी। इससे पहले लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध शुक्रवार रात 10 बजे शुरू होते थे और सोमवार सुबह पांच बजे तक अमल में रहते थे। नए आदेश के मुताबिक, सभी दुकानें, बाजार, वाणिज्य स्टोर रविवार को बंद रहेंगे। बाकी दिनों में ये सुबह नौ से रात नौ बजे तक खुल सकते हैं। आदेश में कहा गया है, ह्ल रविवार को लगने वाले विशेष बाजारों को किसी और दिन लगाया जा सकता है तथा हफ्ते में किसी एक दिन बंद रहने वाले बाजारों की छुट्टी रविवार को की जा सकती है। आदेश में कहा गया है कि सभी फैक्ट्री और आईटी कंपनियां रविवार को भी काम कर सकती हैं, लेकिन उन्हें कार्यस्थल पर सामाजिक दूरी तथा मास्क लगाने के नियम का पालन करना होगा। 

रविवार को आवाजाही पर रोक के आदेश में जरूरी सेवा में लगे लोगों, कोरोना योद्धा, सफाई र्किमयों आदि को छूट दी गई है। रविवार को सब्जी एवं फलों की दुकानें भी खुली रहेंगी। आदेश में कहा गया है कि रेलवे और सरकारी बस सेवा पहले जैसे जारी रहेगी। रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे जाने वाले या वहां से आने वाले लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं रहेगी। 



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: