Pakistan के Fast Bowler उमल गुल ने क्रिकेट के All Formats से लिया संन्यास


पाकिस्तान में हो रहे नेशनल टी20 कप के सेमीफाइल में बलूचिस्तान को मिली हार के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। बतां दे कि उमर गुल ने 2016 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।



लंबे समय से पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे उमर गुल ने संन्यास लेने की घोषणा की है। उमर गुल ने नेशनल टी20 कप में बलूचिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। उनकी टीम शुक्रवार को रावलपिंडी में सदर्न पंजाब से हारकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। टूर्नामेंट का समापन रविवार को होगा।

गुल ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘भारी मन से और काफी सोच विचार करने के बाद मैंने नेशनल टी20 कप के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा पाकिस्तान के लिए पूरे जुनून और जज्बे के साथ खेला।क्रिकेट हमेशा मेरा पहला प्यार रहेगा, लेकिन सभी अच्छी चीजों का एक न एक दिन अंत होता है।’ पेशावर में जन्मे 36 वर्षीय गुल ने 2003 में वनडे में पदार्पण किया। उसी वर्ष उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच खेला। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2013 में खेला था। गुल ने 47 टेस्ट मैचों में 34.06 की औसत से 163 विकेट लिये. उन्होंने 130 वनडे में 179 विकेट और 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 85 विकेट झटके।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: