play ऑफ में जगह बनाने के लिए Punjab और Hyderabad के बीच होगी कड़ी टक्कर


दुबई, शुरुआती मैचों में लगातार हार ङोलने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने अब जीत के रास्ते पर वापसी की है और लगातार तीन मैच जीते हैं। प्लेऑफ में जाने के लिए जरूरी है कि पंजाब अपने विजयी क्रम को जारी रखे। ऐसे में शनिवार को सनराइजर्स हैदरबाद के खिलाफ होने वाले मैच में भी उसकी यही कोशिश रहेगी। हैदराबाद की भी स्थिति पंजाब के समान है। उसे भी प्लेऑफ की उम्मीदों को बचाए रखने के लिए जीत चाहिए होगी।

हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसे देखकर पंजाब को सचेत रहना होगा। 2016 की विजेता ने अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को मात दी थी। उसके गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था और बल्लेबाजों ने भी। विलियम्सन के स्थान पर आए जेसन होल्डर निचले क्रम में टीम को एक अच्छा विकल्प दे सकते हैं जिसकी टीम को दरकार है। 

वहीं डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो पिछले मैच में नहीं चले थे, लेकिन मनीष पांडे ने और विजय शंकर ने नाबाद पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई थी। शंकर का यह प्रदर्शन एक तरह से हैरानी भरा कहा जा सकता है, क्योंकि लगातार विफल रहने के बाद लंबे अरसे से शंकर से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। अब देखना यह होगा कि शंकर फॉर्म को कब तक जारी रख पाते हैं। साथ ही विलियम्सन की चोट पर भी नजरें रहेंगी, जो अभी टीम से बाहर चल रहे है। गेंदबाजी में टीम ने शुरू से ही अच्छा किया है। संदीप शर्मा, टी.नटराजन और होल्डर तीनों मिलकर पंजाब को रोकने का दम रखते हैं। स्पिन में टीम के पास राशिद खान है।
वहीं पंजाब की बात की जाए तो, उसके लिए एक अच्छी खबर यह रही है कि पिछले कुछ मैचों से निकोलस पूरन का बल्ला चल रहा है। जिसका मतलब है कि कप्तान लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल का साथ देने के लिए टीम के पास एक खिलाड़ी और है। इन चारों के बाद फिर टीम की बल्लेबाजी संकट में दिखने लगती है। इसका उपाय टीम को ढूंढ़ना होगा। गेंदबाजी में भी पंजाब के पास मोहम्मद शमी हैं। युवा अर्शदीप ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी का ध्यान खींचा है। इन दोनों के अलावा जिम्मी नीशम टीम को एक ऑलराउंडर खिलाड़ी का अच्छा विकल्प देते हैं। रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन टीम के स्पिन विभाग की मजबूत कड़ी हैं।

टीमें (संभावित) : 
किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जेम्स नीशाम, ईशान पोरेल, प्रभसिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: