PM Narendra Modi ने Saudi सुलतान से की बात, Covid-19 से उपजी वैश्विक चुनौतियों पर हुई चर्चा


नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सऊदी अरब के सुलतान सलमान बिन अब्दुल अजीज अल-सऊद से बात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी के परिणामस्वरूप उपजी वैश्विक चुनौतियों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘किंग सलमान से कोविड-19 महामारी सहित सऊदी अरब की अध्यक्षता में जी-20 देशों द्वारा निभाई जा रही महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में फोन पर बात हुई। हाल के वर्षों में हमारे द्विपक्षीय संबंधों में हुई अद्भुत वृद्धि की भी हमने समीक्षा की।’’ इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया कि टेलीफोन पर हुई इस वार्ता के दौरान मोदी ने जी-20 देशों की बैठक की अध्यक्षता करने और कुशल नेतृत्व देने के लिए सऊदी अरब की सराहना की।

प्रधानमंत्री मोदी ने सुलतान सलमान को कोरोना महामारी के दौरान प्रवासी भारतीयों की मदद करने के लिए ‘‘विशेष शुक्रिया’’ कहा। बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई कि जी-20 देशों के स्तर पर की गई पहल से कोरोना महामारी के खिलाफ समन्वित प्रतिक्रिया को बढ़ावा देने में मदद मिली। पीएमओ के मुताबिक दोनों नेताओं ने भारत और सऊदी अरब के द्विपक्षीय संबंधों को लेकर संतुष्टि जताई और सभी क्षेत्रों में सहयोग को आगे और भी मजबूत करने की प्रतिबद्धता जताई। इस दौरान मोदी ने सुलतान सलमान, शाही परिवार के अन्य सदस्यों और सऊदी अरब के नागरिकों के उत्तम स्वास्थ्य और कुशलता की कामना की।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: