Realme ने मेगा इवेंट में दुनिया का पहला SLED 4K TV भारत में किया लॉन्च, जाने इसकी खासियत


Realme के आज भारत में हुए Leap to Next Gen मेगा इवेंट में कई नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है। इसमें कंपनी ने अपने नए Smart SLED TV को भारत लॉन्च किया है। बता दें कि Realme की ओर से यह SLED 4K TV दुनिया का पहला कहा जा रहा है। इसमें 9.5mm के थिन बेजल्स दिए गए हैं। इसे जिस SLED पैनल के साथ उतारा गया है उसे रियलमी ने SPD टेक्नोलॉजी के चीफ साइंटिस्ट John Rooymans की साझेदारी में डेवलप किया गया है। कंपनी ने इस स्मार्ट टीवी की कीमत भारत में 42,999 रुपये रखी है। Realme के प्री-बुकिंग की शुरुआत फ्लिपकार्ट और रियलमी की वेबसाइट पर 16 अक्टूबर दोपहर 12 बजे से की जाएगी। वहीं, इस स्मार्ट टीवी को पहली सेल में इसे 39,999 रुपये के इंट्रोडक्टरी प्राइस में खरीदा जा सकता है। 

Realme Smart SLED TV 55 के स्पेसिफिकेशन्स

ये स्मार्ट SLED टीवी एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है और इसमें सिनेमैटिक डिस्प्ले दिया गया है, जो 1.7 बिलियन कलर्स के साथ 4K अल्ट्रा HD रिजोल्यूशन ऑफर करता है। SLED पैनल ट्रेडिशनल LED पैनल से अलग है। ट्रेडिशनल पैनल में सिंगल वाइट बैकलाइट RGB फिल्टर्स से जाता है, जबकि SLED पैनल, बैक में RGB LED लाइट्स के साथ SPD बैकलाइट का इस्तेमाल करता है। इससे डिस्प्ले हायर कलर गेमट प्रोड्यूस कर पाता है। जो दावे के मुताबिक QLED पैनल के जैसा है। इसके अलावा इस टीवी में कलर प्रोडक्शन ऑप्टिमाइजेशन के लिए रियलमी ने नेटिव कलर टर्निंग के साथ बिल्ट-इन क्रोमा बूस्ट पिक्चर इंजन भी दिया है। 

इसमें सात डिस्प्ले मोड्स भी हैं। ये टीवी लो ब्लू लाइट एमिशन के लिए TUV Rheinland सर्टिफाइड है। Realme Smart SLED TV 55-इंच में 16GB स्टोरेज और Mali-470 MP3 GPU के साथ 1.2GHz Cortex-A55 CPU वाला क्वॉड-कोर MediaTek प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्ट टीवी में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी दिया गया है, साथ ही इसमें कनेक्टिविटी के लिए तीन HDMI पोर्ट्स, दो USB पोर्ट्स, एक AV आउट, एक ईथरनेट पोर्ट और एक हेडफोन जैक का पोर्ट दिया गया है। वहीं, वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ v5.0, इंफ्रारेड और डुअल-बैंड वाई-फाई सपोर्ट दिया गया है।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: