Reliance Jio दे रहा हैं सिर्फ 3.5 रुपये में 1 GB डेटा


कुछ साल पहले टेलिकॉम इंडस्ट्री में कदम रखने वाली रिलायंस जियो ने बाजार में तहलका मचा कर रखा हुआ है। रिलायंस के आते ही बाकी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान में काफी बदलाव किये है। हालांकि रिलायंस ने भी हाल ही में अपने टैरिफ प्लान में कुछ बदलाव किये थे, लेकिन कुछ सालों में रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान्स के मामले में बाकी टेलिकॉम कंपनियों के मुकाबले टॉप पर है। यहां तक कि रिलायंस जियो का एक प्लान ऐसा है कि जिसमें 1GB की लागत ग्राहकों को 3.5 रुपये पड़ती है। आईये जानते हैं उसके बारे में …

 599 रुपये वाला जियो प्लान

जियो के 599 रुपये वाले इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है। इस प्लान में हर दिन 2 जीबी हाई-स्पीड डेटा मिलता हैं, यानी कुल 168 जीबी डेटा इस प्लान में मिलता है। 

यानी यूजर्स को 1 जीबी डेटा के लिए 599 रुपये वाले इस प्लान में सिर्फ 3.57 रुपये खर्च करने होते हैं। इस प्लान में जियो-टू-जियो अनलिमिटेड कॉलिंग जबकि दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 3000 मिनट्स मिलते हैं। इस पैक में हर दिन 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं। इसके अलावा जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त है।

अगर बाकी टेलिकॉम कंपनियों की बात करें तो एयरटेल के पास 598 रुपये वाला प्लान है। इस पैक की वैलिडिटी 84 दिन है और इसमें 1.5 जीबी डेटा हर दिन के हिसाब से कुल 126 जीबी डेटा मिलता है। यानी 1 जीबी डेटा का खर्च 4.75 रुपये होता है। वहीं वोडाफोन आइडिया के 599 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है और इसमें कुल 1.5 जीबी डेटा हर दिन मिलता है। 1 जीबी डेटा का खर्च वोडाफोन के पैक में 4.75 रुपये होता है।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: