Solo Trip का बना रहें हैं Plan तो ये Indian Destinations रहेंगी बेस्ट, खूबसूरत होने के साथ हैं सेफ


कई लोगों को ट्रेवल करना बहुत पसंद होता है और वो लोग घूमने का प्लान बनाने में देर नहीं लगाते। कई लोग तो फैमली या फ्रेंड्स के साथ  घूमने जाना पसंद करते हैं लेकिन जिन लोगों को सोलो ट्रिप पसंद हैं उन लोगों के लिए आज हम ऐसे इंडियन डेस्टिनेशन्स लेकर ए हैं जहाँ आपके लिए बिलकुल परफेक्ट हैं। ये डेस्टिनेशंस खूबसूरत होने के साथ ही सेफ और सिक्योर्ड भी हैं। इसी के साथ चलिए आपको बताते हैं सोलो ट्रिप डेस्टिनेशन्स के बारे में। 


अंडमान निकोबार: रात को चमकते हुए समंदर को देखना चाहते हैं, तो आपको अंडमान निकोबार जाना चाहिए। प्रकृति की अनुपम सुंदरता और दूर दूर तक फैले साफ़ सुथरे बीच सोलो ट्रिप पर आपको रिलैक्स और एनर्जेटिक बनाने के लिए बेस्ट हैं। रात को यहां बीच पर लोग ब्लू सी देखने आते हैं, जो बायोलुमिनसेन्स के कारण चमकते हैं। ख़ुद को बेहतरीन ट्रीट देना चाहते हैं तो शादी से पहले एक बार यहां ज़रूर जाएं।
Uttarakhand reopens for tourism but with these conditions, Uttarakhand -  Times of India Travel
रानीखेत, उत्तराखंड: ज़िंदगी को भागदौड़ को छोड़कर लोग यहां शांति और सुकून की तलाश में आते हैं। यहां प्रकृति की अनुपम छटा देखने को मिलती है। यह देश के बेस्ट हिल स्टेशन्स में से एक है। साथ ही यह जगह काफ़ी साफ़ सुथरी है, जो लोगों को काफ़ी पसंद आती है।
72-hour Lockdown Announced in Shillong Amid Rising Covid-19 Cases
शिलॉन्ग; शिलॉन्ग की एक और ख़ासियत है कि यहां आपका ट्रांसपोर्ट का भी ख़र्च बच जाएगा, क्योंकि शिलॉन्ग बहुत छोटा शहर है, जिसे आप पैदल घूमकर भी देख सकते हैं। यहां के कृत्रिम लेक इसकी ख़ूबसूरती में चार चांद लगाते हैं।
The World's Highest Railway Line Will Connect Delhi To Leh In 10 Hours -  Outlook Traveller
चिलिंग, लेह:  लद्दाख के लेह में ट्रेकिंग के कई बेहतरीन स्पॉट्स हैं। चिलिंग लेह का एक गांव है, जहां से लेह 70 किलोमीटर दूर है। इस गांव की सबसे बड़ी ख़ासियत है जांस्कर नदी जो कि फ्रोज़न है। फ्रोज़न नदी के किनारे बसा यह गांव बेहद ख़ूबसूरत है। यहां आकर ऐसा लगता है, जैसे प्रकृति की गोद में आ गए हैं। यहीं से चादर ट्रेक शुरू होता है, तो अगर आप चाहो, तो उसका भी मज़ा उठा सकते हो।
बैकवाटर का मज़ा पॉन्डिचेरी के पैराडाइज़ बीच पर - Travel Photography Blog By  Kaynat Kazi
पॉन्डिचेरी:आपके लिए यह डेस्टिनेशन बजट फ्रेंडली भी है। कहते हैं तमिलनाडु से 160 किमी दूर इस जगह पर आपको फ़्रांस वाली फीलिंग आती है। यहां लोग तमिल और अंग्रेजी से ज़्यादा फ्रेंच बोलते हैं , क्योंकि यह एक फ्रेंच कालोनी है। यहां की गलियां और सड़कों पर फ्रेंच साइन बोर्ड मिल जायेंगे आपको। पॉन्डिचेरी के बीचेज़ की ख़ूबसूरती भी ग़ज़ब की है। 



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: