Truecaller में जोड़े गए नए फ़ीचर्स, स्पैम से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी


Truecaller ने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है जिसे Truecaller ने Spam Activity Indicator नाम दिया है। अब मोबाइल ऐप में नई इन्फर्मेशन जैसे स्पैम रिपोर्ट्स, कॉल ऐक्टिविटी और पीक कॉलिंग आवर जैसे फीचर्स आ गए हैं।

अब एसएमएस फ़िल्टर का फ़ीचर दिया जाएगा यानी स्पैम मैसेज पर इस फ़ीचर के ज़रिए कुछ हद तक क़ाबू पा सकते हैं। स्पैम ऐक्टिविटी इंडिकेटर को ट्रूकॉलर के मुख्य विजन यानी सुरक्षित और बेहतर कम्युनिकेशन पॉलिसी के तहत लॉन्च किया गया है।

एसएमएस फ़िल्टर के साथ ही कंपनी ने आईफ़ोन के लिए दिए जाने वाले स्पैम कॉल डिटेक्शन और कॉलर आईडी फ़ीचर को भी बदल दिया है।

ट्रू कॉलर के नए स्पैम मैसेज फ़िल्टर फ़ीचर यूज करने के लिए आप अपने फ़ोन की सेटिंग्स में जाकर मैसेज पर टैप करें। यहां मैसेज फ़िल्टरिंग का ऑप्शन दिखेगा इसे ऐनेबल करना है।

Message Filtering ऑप्शन के पास Unknown & Spam दिखेगा। यहां टैप करके फिल्टर अननोन सेंडर और ट्रू कॉलर का ऑप्शन मिलेगा। इसे ऑन करने के साथ आपका स्मैम मैसेज फिल्टरिंग शुरू हो जाएगा।

स्पैम कॉल डिटेक्शन फ़ीचर को भी सेटिंग्स में जाकर एनेबल किया जा सकता है। इसके लिए आपको आईफोन की सेटिंग्स में जाकर, फ़ोन ऑप्शन पर टैप करना है। यहां से कॉल ब्लॉकिंग एंड आईडेंटिफिकेशन पर टैप करना है। यहां सभी ऑप्शन को चेक करना है। ट्रू कॉलर के अपडेट वर्जन 11.12 में इन सब बदलाव के साथ ही बग फ़िक्स भी हैं। ये दोनों सेटिंग्स आपको ट्रू कॉलर ऐप में नहीं मिलेंगे। अगर आप ट्रू कॉलर यूज करते हैं और अपडेट करेंगे तो ये फ़ीचर्स आपके आईफ़ोन के ही सेटिंग्स में दिखेंगे।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: