US Open: 101वीं जीत के साथ सेरेना विलियम्स सेमीफानल में पहुंची, ऐसा करने वाली पहली खिलाड़ी बनीं


24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की कवायद में लगीं सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बुल्गारिया की गैरवरीय खिलाड़ी त्स्वेताना पिरोनकोवा को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेरेना 39वीं बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भी सेरेना को 3 सेट में जीत मिली। सेरेना ने यह मैच 4-6 6-3 6-2 से जीता। उन्हें लगातार 3 मैचों में 3 सेट में जीत मिली है।

सेरेना की ऑर्थर ऐश स्टेडियम में यह 101वीं जीत है और ऐसा करने वाली वह पहली खिलाड़ी बनीं। अब सेमीफाइनल में उनका सामना पूर्व नंबर-1 बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका से होगा। अजारेंका ने बेल्जियम की 16वीं वरीयता प्राप्त एलिस मेर्टेंस को 6-1, 6-0 से मात दी।

मुकाबले की शुरुआत सेरेना के लिए अच्छी नहीं रही और पहले सेट में उन्हें 4-6 से हार का सामना करना पड़ा, हालांकि इस हार के बाद 38 साल की सेरेना ने जोरदार वापसी की और अगले दोनों सेट में बुल्गारियाई खिलाड़ी के लिए कोई मौका नहीं छोड़ा और शेष दोनों सेट 6-3, 6-2 से जीत लिया। इस जीत के साथ ही वह सेमीफाइनल में भी पहुंच गईं।

छह बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अंतिम 2 सेट में पिरोनकोवा के सामने अनुभव का प्रदर्शन किया। बुल्गारियाई खिलाड़ी पिरोनकोवा के लिए शानदार शुरुआत के बाद हार जाना निराशाजनक रहा. सेरेना के साथ पिरोनकोवा की 5 मुकाबले में यह पांचवीं हार है। पिरोनकोवा ने अपने खेल से लोगों को चौंका दिया क्योंकि 2017 में विंबल्डन के बाद उनका यह पहला प्रोफेशनल टूर्नामेंट था।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: