US Open : Azarenka ने सेरेना को हराकर finals में बनाई जगह, Osaka से होगी खिताबी भिड़ंत


न्यूयॉर्क, यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में गुरुवार की रात को सेमीफाइनल मैच में सेरेना विलियम्स को विक्टोरिया अजारेंका से हार का सामना करना पड़ा। सेरेना विलियम्स के हारने के साथ उनका 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब का सपना भी टूट गया।



बेलारूस की अजारेंका ने सेरेना को 1-6, 6-3, 6-3 से हराकर 2013 के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नमेंट के फाइनल में जगह बनाई। खिताबी मुकाबले में उनका सामना 2 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) से होगा नाओमी ओसाना ने अमेरिका की जेनिफर ब्राडी को 7-6 (1), 3-6, 6-3 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है।

सेरेना के टखने में दर्द था और इस बीच उन्होंने ‘टाइम आउट’ भी लिया। अजारेंका ने पहला सेट आसानी से गंवाने के बावजूद धैर्य नहीं खोया और ग्रैंडस्लैम टूर्नमेंटों में 11 मुकाबलों में पहली बार सेरेना को शिकस्त देने में सफल रहीं। अजारेंका ने बाद में कहा, ‘यहां पहुंचने में 7 साल का समय लग गया।

यह मेरा पसंदीदा नंबर है। फाइनल तक पहुंचने के लिए आपको सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को हराना होता है और आज का दिन भी ऐसा ही था।’

सेरेना ने जिस तरह से पहला सेट जीता उससे लग रहा था कि वह आसानी से लगातार तीसरी बार यहां फाइनल में जगह बनाने में सफल रहेंगी लेकिन, अजारेंका ने अपने दूसरे सेट में लगातार 5 गेम जीते और फिर तीसरे सेट में 3-0 की बढ़त बनाकर फिर सेरेना को वापसी करने का मौका नहीं दिया।

अजारेंका ने बेहतरीन अंदाज में वापसी की। उन्होंने दूसरे सेट में 12 विनर्स लगाए और केवल एक गलती की। इसके बार तीसरे सेट में उन्होंने बेसलाइन पर अपनी विशेषज्ञता का शानदार नमूना पेश किया, विशेषकर उनके बैकहैंड का सेरेना के पास कोई जवाब नहीं था। अजारेंका इस जीत से अपने विजय अभियान को 11 जीत तक ले गई है, जबकि ओसाका ने भी लगातार 10 मैच जीते हैं। अजारेंका और ओसाका के बीच फाइनल मैच खेला जाना है। 



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: