US Open: final में 2 सैट गंवाने के बाद Dominic बने champion, 71 साल का टूटा रिकार्ड


यूएस ओपन में दूसरी वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। उन्होंने अमेरिकी ओपन पुरुष एकल के फाइनल में 5वीं सीड जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 (6) से मात दी।आर्थर ऐश स्टेडियम में 5 सेटों का यह मैराथन फाइनल मुकाबला 4:01 घंटे तक चला। थीम ने शुरुआती दोनों सेट गंवाने के बाद मैच पर ऐसी पकड़ बनाई और खिताब जीतकर अपने नाम किया। ऐसा 71 साल में ऐसा पहली बार हुआ, जब अमेरिकी ओपन के फाइनल में 2 सेट गंवाने के बाद वापसी करके किसी खिलाड़ी ने खिताब जीता हो।



इससे पहले 1949 में अमेरिका के पंचो गोंजालेस फाइनल में 2 सेट गंवाने के बाद चैम्पियन बने थे। 27 साल के थीम ने पिछले साल के उपविजेता दानिल मदवेदेव को 6-2, 7-6, 7-6 से हराकर फाइनल में स्थान बनाया था। थीम 2018 और 2019 में फ्रेंच ओपन फाइनल में राफेल नडाल से हारे थे, जबकि इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में उन्हें नोवाक जोकोविच ने मात दी थी।

23 साल के अलेक्सांद्र जेवरेव का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया। उन्होंने 2 सेट में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए पाब्लो कारेनो बस्टा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। 



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: