US Open: Osaka ने जीत दर्ज कर semi finals में बनाई जगह, जेवरेव ने अंतिम चार में पहुंचे


जापान की नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में जीत दर्ज कर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी से होगा।


उधर, पुरुष वर्ग में अलेक्सांद्र जेवरेव इस साल दूसरी बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचे। पिछले 17 वर्षों में यह पहला अवसर है कि पुरुष क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई हो, अभी तक किसी भी पुरुष खिलाड़ी ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट नहीं जीता है।

दो बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन ओसाका ने अपने दमदार खेल के दम पर अमेरिका की विश्व में 93वें रैंकिंग की शेल्बी रोजर्स को 6-3, 6-4 से हराया। आर्थर ऐश स्टेडियम में मंगलवार की रात को खेले गए इस मैच में ओसाका ने 7 ऐस जमाए और उन्होंने बेसलाइन पर भी अच्छा खेल दिखाया।

इससे पहले 27 साल की रोजर्स ने ओसाका के खिलाफ पिछले तीनों मैच जीते थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने अपनी गलती से 27 बार अंक गंवाए, जबकि ओसाका ने ऐसा केवल 8 बार किया। 2 साल पहले यूएस ओपन जीतने वाली ओसाका सेमीफाइनल में ब्रैडी से भिड़ेगी।

अमेरिका की 28वीं वरीयता प्राप्त ब्रैडी ने कजाखस्तान की 23वीं वरीय यूलिया पुतिनसेवा को 6-3, 6-2 से पराजित किया। ब्रैडी ने बेसलाइन से अपना दबदबा बनाया। उन्होंने पहले सेट में 4-0 और दूसरे सेट में 2-0 की बढ़त बनाई। 

इस बीच पुरुष वर्ग में 5वीं वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी जेवरेव ने क्रोएशिया के 27वें वरीय बोर्ना कोरिच के खिलाफ 12 डबल फॉल्ट और 46 गलतियों के बावजूद 1-6, 7-6 (5), 7-6 (1), 6-3 से जीत दर्ज की। जेवरेव इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में भी पहुंचे थे, लेकिन वहां से आगे नहीं बढ़ पाए थे। उन्हें तब डोमिनिक थीम ने हराया था।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: